शुक्रवार, 24 जनवरी 2014

मैं कतरा खून का तेरा रे

#
अम्मा …
तुझको पुकारे .... तेरी लाड़ली ....
अम्मा …अम्मा …
इस धरती पर मईया मेरी , देवी रूप समान है 
बच्चो की रक्षा में अम्बे , शक्ति का वरदान है 
सबसे ऊँचा माँ का दर्जा , माँ का करम महान है
अम्मा …
मत मार मुझे कोख में अपनी
मैं कतरा खून का तेरा रे
मैं कतरा ....
*
पकड़ के ऊँगली मैं भी चलूंगी , तू जो मेरा साथ दे
अम्मा बाबा मैं भी कहूँगी , मईय्या आशीर्वाद दे
अम्मा …
बच्चो में भी अन्तर करना , माँ कहाँ से तूने सिखा रे
मैं कतरा खून का तेरा रे
मैं कतरा ....
*
काँच की आँखे पत्थर का दिल , माँ तेरा नहीं हो सकता
पौध लगा के हटा ले आँचल , ऐसा छल नहीं हो सकता
अम्मा …
माँ देवी है जीवनदाता , ना हत्यारिण मत बनियो रे
मैं कतरा खून का तेरा रे
मैं कतरा ....
*
भईया तिलक है कुलदीपक तो , मैं भी ज्योति समान हूँ
दो पीढ़ी का सेतु-कमल हूँ , कन्या-धन अभिमान हूँ
अम्मा …
माँ का मन ममता सुखसागर , सार गर्भ का सुणियो रे
मैं कतरा खून का तेरा रे
मैं कतरा ....
#सारस्वत
24012014

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें